सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Featured post

Wowapp से कैसे कमाए , क्या wowapp को एक bussiness के रूप में देख सकते है?

ज ब से इंटरनेट का विस्तार हुआ है हर काम आसान हो गया है। आज पढ़ाई से लेकर कमाई तक online होने लगा है। ऐसे में उन लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है जो इंटरनेट के बारे मैं बिलकुल भी नहीं जानते है। हाँ ये सच्चाई है आप खुद अपने आप को देख लो सायद आप भी इंटरनेट का इस्तेमाल करना सही से नहीं जानते है। ये बात सायद आपको बुरी लगेगी लेकिन आप जैसे जैसे इस पोस्ट को पड़ेंगे आप सायद मेरी बात से सहमत हो जायेंगे, चलिए हम बात कर रहे थे online कमाई की जी दोस्तों आज ओ समय आ गया है जहाँ हम अपने मोबाइल कंप्यूटर से घर बैठकर आसानी से पैसा कमा सकते है। लेकिन उसके लिए आपको जानकारी होनी जरुरी है, घबराये नहीं आप जिस भी फिल्ड मैं पैसा कामना चाहते है उसकी जानकारी भी online मिल जाती है। हम आज जानेंगे wowapp से कैसे और कितना कमा पाएंगे, आपको बता दू अगर आपके पास समय नहीं है तो इस पोस्ट को यही छोड़ दीजिये जब समय मिलेगा तब आराम से इस पोस्ट को पढ़िएगा। ये पोस्ट आपकी जिंदगी बदल सकता है सोच सकते हो अगर कोई पोस्ट आपकी जिंदगी बदलसकता है तो उसके लिए आपको समय देना चाहिए। अन्यथा आपके लिए ये एक राज ही रहेगा। अगर आप

कैसे क्रिप्टो करेंसी बन सकता है पैसिव इनकम का स्रोत


क्रिप्टोकरेंसी के साथ, पैसिव इनकम उत्पन्न करने के लिए कई विकल्प हैं, जिनमें फार्मिंग , लैंडिंग और स्टेकिंग शामिल है। कई अन्य निवेश विकल्पों के अनुरूप, बिटकॉइन न केवल ट्रेडिंग से बल्कि निष्क्रिय आय से भी रेवेन्यू उत्पन्न करने का मौका प्रदान करता है।
क्रिप्टो करेंसी मैं बिना सक्रिय रूप से भाग लिए पैसा बनाने के लिए अपनी संपत्ति का उपयोग करना पैसिव income करने की व्यापक परिभाषा है, और यह क्रिप्टोकरेंसी दुनिया में संभव है। यह विचार पारंपरिक वित्तीय क्षेत्र में निवेश संपत्तियों से दो गुना , लाभांश पुनर्निवेश या किराये की आय के समान है। निष्क्रिय क्रिप्टोकरेंसी आय कैसे उत्पन्न करें, यह जानने के लिए पढ़ते रहें।

क्या क्रिप्टोकरेंसी से पैसिव इनकम कमाना संभव है?

क्रिप्टोकरेंसी के साथ, आप पैसिव इनकम जनरेट कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आपके रिटर्न आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली रणनीति और आपको कितनी क्रिप्टोकरेंसी के साथ शुरुआत करनी है, इसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं। इसके अलावा, इस बात का कोई आश्वासन नहीं है कि क्रिप्टोकरेंसी बाजार की अस्थिरता को देखते हुए कोई भी क्रिप्टो तकनीक कोई रिटर्न प्रदान करेगी।

हालाँकि, महत्वपूर्ण क्रिप्टोकरेंसी होल्डिंग्स वाले लोगों के लिए अपनी होल्डिंग्स से लाभ कमाने के अभी भी कई तरीके हैं। हालाँकि, आपको अपनी क्रिप्टोकरेंसी पर लाभांश देने के प्रयास के जोखिमों और फायदों को केवल संभावित दीर्घकालिक लाभ के लिए रखने के इनाम अनुपात के जोखिम के बीच संतुलित करना चाहिए।

Paasive इनकम बनाने के लिए क्रिप्टो का उपयोग कैसे करें

उधार देना और उधार लेना कई संभावित क्रिप्टोकरेंसी निष्क्रिय आय रणनीतियों के प्रमुख घटक हैं। कुछ तकनीकें अधिक परिष्कृत हैं और उनमें mine, पैसा जमा करना और नोड का संचालन करना शामिल है।

पैसिव इनकम कमाने के लिए ये कई क्रिप्टोकरेंसी तरीके हैं

प्रूफ़-ऑफ़-स्टेक (PoS) का उपयोग करके स्टेकिंग

ब्लॉकचेन तकनीक बिटकॉइन के प्रूफ-ऑफ-वर्क के प्रतिस्पर्धी के रूप में प्रूफ-ऑफ-स्टेक नामक एक सर्वसम्मति तंत्र का उपयोग करती है। पीओएस नेटवर्क एक विधि का उपयोग करते हैं जिसमें लेन-देन वास्तविक है या नहीं यह तय करने के लिए कुछ समय के लिए नोड्स को महत्वपूर्ण मात्रा में टोकन को रोकना या "स्टेकिंग" करना शामिल है। स्टेक सिस्टम के साक्ष्य में, क्रिप्टो स्टेकिंग खनन की जगह लेती है और है यह अनिवार्य रूप से ब्याज अर्जित करने के लिए अपने पैसे को बचत खाते में लॉक करने के समान है।

प्रूफ़-ऑफ़-वर्क (PoS) प्रणाली में, नए ब्लॉक पुरस्कार "खनिकों" के बजाय "सत्यापनकर्ताओं" को दिए जाते हैं, जबकि PoW प्रणाली में इसका उलटा होता है। हालाँकि महंगे कंप्यूटर गियर की आवश्यकता नहीं है, नेटवर्क में बाद के ब्लॉक को जोड़ने के लिए पात्र होने के लिए सत्यापनकर्ताओं के पास पर्याप्त संख्या में टोकन होने चाहिए। बहुत सारे नेटवर्क को हिस्सेदारी की अनुमति देने से पहले एकमुश्त भुगतान की आवश्यकता होती है।

ब्याज सहित डिजिटल एसेट account 

कई सेवा प्रदाता ग्राहकों को क्रिप्टोकरेंसी जमा करने और वापस भुगतान पाने की सुविधा देते हैं, ठीक वैसे ही जैसे वे किसी निवेश खाते में जमा किए गए पैसे से प्राप्त कर सकते हैं। इसे पूरा करने के लिए बस एक फाइनेंस खोलें और अपनी क्रिप्टोकरेंसी या स्टैब्लॉक्स जमा करें। आप इंटरनेट पर खोज कर ऐसे व्यवसायों की पहचान कर सकते हैं जो इस प्रकार के खाते प्रदान करते हैं।

क्रिप्टोकरेंसी पर, उपभोक्ताओं को उनकी जमा राशि के बदले में ब्याज मिलता है। अधिकांश स्थिर सिक्कों की कीमतें सबसे अच्छी होती हैं, जैसे दाई (डीएआई) और यूएस डॉलर सिक्का (यूएसडीसी)। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक "लॉकअप अवधि" हो सकती है जिसमें उपयोगकर्ता पूर्व निर्धारित अवधि के लिए अपने पैसे तक पहुंचने में असमर्थ होते हैं। ये खाते नियमित बैंक खातों के समान नियामक सुरक्षा के साथ नहीं आते हैं, इसलिए इसमें जोखिम शामिल हैं।

ऋण (लैंडिंग )

कई सेवा प्रदाता ग्राहकों को क्रिप्टोकरेंसी उधार देने के लिए निवेशकों के पास कई विकल्प उपलब्ध कराने में सक्षम बनाते हैं। उधार देना अधिकतर आकर्षक होता है क्योंकि यह आपको उधारकर्ताओं से ब्याज वसूलने की अनुमति देता है। निम्नलिखित कारक निर्धारित करेंगे कि कितना कमाया गया है:

  •  उधार दी गई क्रिप्टोकरेंसी की पूरी राशि
  •  क्रेडिट की लंबाई
  •  ब्याज दर

उधारकर्ताओं से उच्च ब्याज आय उच्च दरों, ऋण की लंबी शर्तों और अधिक ऋण मात्रा के परिणामस्वरूप हो सकती है। कुछ लोग जो उधार के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी के साथ निष्क्रिय आय अर्जित करते हैं, वे अपने द्वारा किए गए भुगतान की शर्तों को निर्धारित करने में सक्षम होते हैं। अन्य में, शर्तों पर किसी तीसरे पक्ष द्वारा पूर्व-बातचीत की जाती है। यहां क्रिप्टोक्यूरेंसी ऋण के कुछ सबसे लोकप्रिय प्रकार दिए गए हैं:

उधार देने के लिए मार्जिन करना

मार्जिन ट्रेडिंग के माध्यम से अपनी क्रय शक्ति बढ़ाने के लिए उधार ली गई संपत्ति का उपयोग करने की इच्छा रखने वाले व्यापारियों को क्रिप्टोकरेंसी उधार देना मार्जिन उधार के रूप में जाना जाता है। ऐसा करने पर, व्यापारी ऐसी परिसंपत्तियों में अपने पदों का आकार बढ़ाने और ब्याज के साथ वित्तपोषण का भुगतान करने में सक्षम होते हैं। इस उदाहरण में, ऋणदाता ने अधिकांश विशिष्टताओं को क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों को सौंप दिया। उपयोगकर्ताओं को बस अपनी डिजिटल मुद्रा को सुलभ बनाना है।

Centralise finence 

किसी तीसरे पक्ष द्वारा स्थापित शर्तों और ऋण देने के बुनियादी ढांचे पर भरोसा करना केंद्रीकृत ऋण देने के रूप में जाना जाता है। इस उदाहरण में, लॉक-अप समय और ब्याज दरें पूर्व निर्धारित की जाएंगी। ब्याज प्राप्त करने से पहले, उपयोगकर्ताओं को अपनी क्रिप्टोकरेंसी ऋण देने वाली साइट पर डालनी होगी।

Decentralise फाइनेंस 

यह विधि, जिसे डेफी उधार के रूप में भी जाना जाता है, सीधे सार्वजनिक बहीखाता के माध्यम से ऋण का उपयोग करती है। ऋणदाता और उधारकर्ता बुद्धिमान समझौतों के माध्यम से लेनदेन करते हैं जो ब्याज दर समायोजन को विनियमित करते हैं; इसमें कोई बिचौलिया शामिल नहीं है.

पेयर to पेयर ऋण

उधारकर्ताओं के बीच प्रत्यक्ष उधार को पीयर-टू-पीयर ऋण देने वाले प्लेटफार्मों द्वारा संभव बनाया गया है। सबसे पहले, उपयोगकर्ता क्रिप्टोक्यूरेंसी के साथ ऋण देने वाली साइट पर कस्टोडियल वॉलेट को फंड करते हैं। इसके बाद, उनके पास ऋण राशि, शर्तें और ब्याज दर निर्धारित करने की क्षमता होती है। क्रिप्टोकरेंसी के लिए ऋण प्रक्रिया पर अब उपयोगकर्ताओं का कुछ प्रभाव है।

क्लाउड माइनिंग

प्रूफ-ऑफ-वर्क क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग के लिए आमतौर पर आवश्यक तकनीकी विशेषज्ञता के अलावा महत्वपूर्ण हार्डवेयर निवेश की आवश्यकता होती है। क्लाउड माइनिंग के लिए अनुबंध एक विकल्प प्रदान करते हैं।

लोग इंटरनेट पर एक स्थापित व्यवसाय से हैश रेट को आसानी से "किराए पर" ले सकते हैं, जिससे उन्हें एक नया खदान सेटअप लगाने की परेशानी से बचाया जा सकता है। लोग खनन क्लाउड अनुबंध खरीद सकते हैं जो उन्हें एक निश्चित शुल्क के व्यापार के रूप में पूर्व निर्धारित समय के लिए एक विशिष्ट हैश गति का अधिकार देता है। नए सिक्के अनुबंध मालिकों को उनके अनुबंध के क्षेत्र के आधार पर प्रदान किए जाते हैं।

लेकिन सावधान रहें: वहाँ बहुत सारे क्लाउड माइनिंग धोखाधड़ी हैं। जिन लोगों की क्लाउड माइनिंग में रुचि है, उन्हें यथासंभव पर्याप्त शोध करके अनुबंध बेचने वाली फर्म की वैधता सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहिए।

अफलित प्रोग्राम 

अफलित प्रोग्राम विभिन्न प्रकार के व्यावसायिक प्रकारों के लिए उपलब्ध हैं, जिनमें क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित सामान और सेवाएँ भी शामिल हैं। कुछ एक्सचेंज संबद्ध प्रोग्राम प्रदान करते हैं जो उपयोगकर्ताओं को दूसरों को पंजीकृत करने या खाते बनाने के लिए रेफर करने के लिए भुगतान करते हैं।

आम तौर पर, भाग लेने के लिए उपभोक्ताओं को बस इतना करना होगा:


  •  रजिस्टर करें, एक फॉर्म भेजें, या एक संबद्ध लिंक वितरित करे
  •  सोशल मीडिया पर उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों को एक उत्पाद या मंच का परिचय दें
  •  विशिष्ट कार्यों के लिए पुरस्कार प्राप्त करें, जैसे किसी विशेष एक्सचेंज पर खाता बनाना।


उदाहरण के लिए, एक एक्सचेंज उन उपयोगकर्ताओं को एक छोटा बिटकॉइन प्रोत्साहन प्रदान कर सकता है जो किसी नए उपयोगकर्ता को अपने संबद्ध लिंक का उपयोग करके खाते के लिए पंजीकरण करने के लिए सफलतापूर्वक प्रोत्साहित करते हैं। हालाँकि, निष्क्रिय आय बनाने के लिए क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने के लिए सहबद्ध विपणन सबसे तेज़ विकल्प नहीं हो सकता है, फिर भी, वे सबसे सरल में से एक हो सकते हैं। (किसी संबद्ध लिंक को व्यापक रूप से प्रसारित करने से पहले हमेशा व्यवसाय की सेवा की शर्तों की समीक्षा करें।) गेम खेलो कमाओ

क्रिप्टो गेम्स

ऑनलाइन गेमिंग की लोकप्रियता और मेटावर्स में इसके विस्तार के साथ-साथ क्रिप्टोकरेंसी गेम्स से निष्क्रिय राजस्व उत्पन्न करने की संभावनाएं बढ़नी चाहिए। बहुत सारे क्रिप्टोकरेंसी गेम उपलब्ध हैं, और उनमें से कई खिलाड़ियों को विभिन्न प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने के लिए पुरस्कार देते हैं।

कई गेम उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ में एक्सी इन्फिनिटी, गॉड्स अनचेन्ड, द सैंडबॉक्स, एथरमन और पेगैक्सी शामिल हैं।



निष्कर्ष


क्रिप्टो निवेशकों के पास अपनी होल्डिंग्स से निष्क्रिय आय उत्पन्न करने के लिए ढेर सारे विकल्प हैं, जिनमें उधार देना, दांव लगाना और यहां तक ​​कि क्रिप्टोकरेंसी गेम खेलना भी शामिल है। बेशक, अन्य की तुलना में क्रिप्टोकरेंसी के साथ निष्क्रिय आय उत्पन्न करने के आसान तरीके हैं; नवागंतुकों के लिए, ब्याज प्राप्त करते समय खाते में सिक्के जोड़ना उतना ही सरल हो सकता है। कोई अन्य व्यक्ति किसी नोड को प्रबंधित करने का प्रयास कर सकता है।


 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Wowapp main life time Auto joining lene ka Asan tarika .

Wowapp ne network marketing ki history hi change kar di hongkong based you wow me limited company ne technology ko ek nahi uchayi dete huye apne user ke liye income ka jariya bhi Diya hai . Wowapp ek referal program hai jo Apne advertiseing se junrate revnew ko apne user ke saath share karta hai . par kuchh member jo Wowapp ko use karna chahta hai par o refar karke kisi ko join nahi kar pata hai jis karan o user hatass Hokar yato Wowapp chhod deta hai yaa nigetive thought lekar chahta hai apne user ko dhhiyan main RakhkRakhkar Wowapp Ne Auto join ka opstion Diya hai . Hamne is post main aapko Auto join kaise lena hai uski puri jankari dene ki koshis ki hai agr aapko ye post helpfull lage to please comment karke jarur bataye . Click Me for wowapp Sabse pahle upper left menu baar main click kare niche pick dekhe Ab aapke saamne ek naya page khulega yahan par Personal page par click kijiye niche pic dekhe Ab aapke saamne ek naya page khulega jo ki aapka Pe

Kiya aap jante hai main wowapp se kitna kama sakta hu ?

Dosto agar wowapp ek member se pure life (yani jab tak aap wowapp chalate hai ) main kewal 1000 coin yani $10 aapke dwara wowapp ko use karne se wowapp kmata hai to aap niche diye gaye income chart ke anusaar wowapp se kama sakte hai. note ye ek example hai aap wowapp se unlimite kama sakte hai . level member earning coin % total income $ income Self self 2000 50% 1000 $10 1 10 20000 10% 2000 $20 2 100 200000 5% 10000 $100 3 1000 2000000 2.5% 50000 $500 4 10000 2000000 1.25% 250000 $2500 5 100000 200000000 0.62% 1300000 $13000 6 1000000 2000000000 0.31% 6200000 $62000 7 10000000 20000000000 0.15% 300000000 $300000 8 100000000 200000000000 0.15% 300000000 $3000000 Click Me for wowapp Aapki Totle income🤔 $33781

Wowapp par khelo game jeeto $50

  Massanger ki duniyan main wowapp apne user ko kuchh alag andaz main kar rhi hai khush Wowapp user ke liye ek aur khushkhabri wowapp apne gamining platform ko behtar banane ke liye har din naye naye pryog kar rhi hai. Hal hi main company ne ek bada faisla liya hai wowapp apne user ko har hal main naye user base ke saath kamayi ke naye naye trike bhi dena chahti hai.jiske chalte wowapp ne gaming championship ko promote kiya hai. Video game khelne walo ke liye hai bada mauka. Jaise ki hamane upper bataya wowapp ne gaming championship suru kiya hai jisme user game main free bhag lekar hapte main $50 ka price jeet sakta hai ye tournament hafte main 2 din hota hai. Halki wowapp ne apne user ko wada kiya hai aane wale samy main gaming amount badaya jayega jaise user base badega championship amount bhi badega. Wowapp championship main bhag kaise le.... Aapko bata de wowapp free earning massanger hai jisme aap. Kayi tariko se kamayi kar sakte hai. Unme se ek hai game jisme 200 + se bhi jiyada